Technology

वाट्सएप ने जारी किया एक नया फीचर, मैसेज फॉरवर्ड होने का पता चलेगा

मुंबई/जनदखल. वाट्सएप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप है। पूरी दुनिया में इसे 150 करोड़ लोग इस्तेमाल करते हैं। हाल में ही इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक नया फीचर जारी कर रहा है। इंडियन यूजर्स को भी ये फीचर्स मिलने शुरू हो गए हैं।

व्हाट्सएप का नया फीचर मैसेज के लिए है। ये फीचर एंड्राइड और आई फोन यूजर्स को दिया जाएगा। इस फीचर तहत यूजर्स ये जान पाएंगे कि मैसेज फॉरवर्ड होने की फ्रीक्वेंसी क्या है। पांच बार से ज्यादा किए गए फॉरवर्ड मैसेज पर ये लेबल दिखेगा। लेटेस्ट वर्जन वॉट्सऐप में ये फीचर दिया जा चुका है। व्हाट्सएप ने काफी पहले ही फॉर्वर्ड किए गए मैसेज पर एक लेबल की शुरुआत कर दी है। इसमें एक सिंगल ऐरो दिखता है, जिसका मतलब ये है कि ये मैसेज फॉरवर्डेड हैं।

व्हाट्सएप ने कहा है कि व्हाट्सएप पर निजता को नियंत्रित करने के लिए कंपनी फॉर्वर्ड मैसेज को लिमिट करती है। मैसेज फॉरवर्ड सिर्फ पांच लोगों को एक बार में किए जा सकते हैं। अगर एक मैसेज को एक यूजर पांच बार से ज्यादा फॉरवर्ड करता है यहां डबल एरो का लेबल बनेगा। कितनी बार मैसेज फॉरवर्ड किए गए हैं ये एंड टु एंड एन्क्रिप्टेड होता है।

Leave a Comment