Technology

सैमसंग जल्द लांच करेगा स्मार्ट फोन गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस को

नई दिल्ली/जनदखल. देश के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रीमियम स्मार्टफोन खंड में एप्पल, गूगल पिक्सल और हुआवेई डिवाइसों को वास्तविक टक्कर देते हुए सैमसंग ने अपने मेड इन इंडिया फ्लैगशिप्स गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस को लांच करने की घोषणा की, जिसकी कीमत क्रमश: 69,999 रुपये और 79,999 रुपये है। भारत के उपभोक्ताओं के लिए गैलेक्सी नोट 10 की प्री-बुकिंग गुरुवार को शुरु हुई और 22 अगस्त तक जारी रहेगी।

जिन्होंने प्री-बुक किया है, उन्हें उनकी डिवाइसेज 23 अगस्त को मिलेगी। इसी दिन यह फोन दुनिया भर के बाजारों में उतारी जाएगी। ग्राहक अपने गैलेक्सी नोट डिवाइसों को खुदरा दुकानों, सैमसंग, फ्लिपर्का, पेटीएम और टाटा क्लिक के ऑनलाइन पोर्टल पर बुक कर सकेंगे। एंड्रायड 9 (पाई) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले गैलेक्सी नोट 10 में 6.3 इंच का एफएचडी प्लस स्क्रीन है और गैलेक्सी नोट 10 प्लस में 6.8 इंच का क्वैड एचडी स्कीन है।

इन्हें भारतीय बाजार में आधिकारिक रूप से 20 अगस्त को लांच किया जाएगा। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के एसोसिएट निदेशक तरूण पाठक ने कहा, “सैमसंग हमेशा नोट सीरीज में सबसे बेहतरीन स्पेशिफिकेशंस देती है और इस साल भी कंपनी ने ऐसा ही किया है। नए नोट सीरीज से कंपनी को प्रीमियम फोन के बाजार में पैठ बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Leave a Comment