Technology

हीरो स्पलेंडर ने एनिवर्सिरी पर स्पेशल एडिशन पेश किया

नई दिल्ली/जनदखल. भारत में हीरो स्पलेंडर ने अपने 25 साल पूरे कर लिये हैं। और इस मौके पर कंपनी ने अपनी सबसे ज्यादा लोकप्रिय बाइक स्पलेंडर का 25वीं एनिवर्सिरी स्पेशल एडिशन पेश किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 56,600 रुपये रखी है जो कि मौजूदा नार्मल मॉडल की तुलना में करीब 3,540 रुपये ज्यादा है। स्पलेंडर का स्पेशल एडिशन स्पलेंडर प्लस पर बेस्ड है।

स्प्लेंडर के स्पेशल एडिशन में ग्राहकों की सहूलियत के लिए मोबाइल चार्जिंग साकेट इसके हैंडल में फिट किया गया है जो कि काफी उपयोगी फीचर है। इसके अलावा इसमें स्पेशल एडिशन का लोगो भी लगाया गया है। वही बाइक में नए मैट ब्लैक अलॉय वील, ट्यूबलेस टायर्स 5 स्टेप एडजस्टेबल ट्विन हाइड्रॉलिक शॉक अब्जार्बर, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम और हैलजन हेडलैंप जैसे फीचर्स शामिल किये हैं।

वही इस बाइक में कुछ कॉस्मेटिक अपग्रेड्स भी किए गए हैं । स्पेशल एडिशन वाली यह बाइक नए ऑरेंज और गोल्ड डेकॉल्स कलर में मिलेगी। हीरो ने स्प्लेंडर स्पेशल एडिशन के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें मौजूदा स्प्लेंडर वाला 97.2 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया है। इसके अलावा बाइक में 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक के फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं, इसमें डिस्क ब्रेक की सुविधा नहीं है।

Leave a Comment