Technology

फिटनेस का ध्यान रखने एप्पल लेकर आ रहा है अनोखा गैजेट

मुंबई/जनदखल. एप्पल की वॉच ओएस 6 कई खूबियों से भरपूर होगी। विशेष तौर से यह आपकी सेहत पर नजर रखते हुए अलर्ट करती रहेगी। वॉच ओएस 6 को इसी साल बाजार में उतारा जाएगा। यह आपके कानों का बचाव करेगी। एप्पल इसमें बिल्ट इन माइक्रोफोन का यूज करेगी जो बताएगा कि चारों ओर जो शोर है वह ज्यादा तो नहीं है। यह आपको चेताने के साथ सुनने की क्षमता का भी ध्यान रखेगी।

साथ ही घड़ी में मेंसट्रुअल साइकल एंड फर्टिलिटी ट्रेकिंग भी रहेगी। इसके अलावा नया एक्टिवटी ट्रेंड्स फीचर भी रहेगा जो समय-समय पर यह बताएगा कि आप अपने फिटनेस गोल्स की तरफ कैसे बढ़ रहे हैं। कंपनी ने डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2019 के आयोजन पर यह घोषणा की। इसका मतलब है कि आपका एप्पल वॉच माइक्रोफोन अब आपको कई अवसरों पर सुनेगा, लेकिन कंपनी का कहा है कि यह सिर्फ पिरियडिकली सैम्पलिंग होगी और किसी ऑडियो को रिकॉर्ड या सेव नहीं किया जाएगा।

कंपनी का कहना है कि यह न सिर्फ आपकी फिटनेस और हार्ट रेट पर नजर रखेगी बल्कि आपके दिल की रिदम चेक करने के लिए एप्पल वॉच सीरीज 4 में एक इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम ईकेजी भी जोड़ा जाएगा। वर्ष 2020 में वॉच एड बिल्ट इन स्लीप ट्रेकिंग का फीचर भी ला सकती है।

Leave a Comment