State

डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आखिर कौन कर रहा है चोरियां ?

रायपुर/जनदखल. मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधाएं देने के नाम से मशहूर डीकेएस अस्पताल में बेड शीट, कंबल और टॉवेल की चोरी हो रही है। हैरत की बात है कि यह चोरी मरीज या उनके परिजन नहीं बल्कि अस्पताल के स्टॉफ द्वारा ही की जा रही है। हाल ही में जांच के दौरान एक नर्स को दो किलो कॉटन ले जाते हुए सिक्योरिटी ने पकड़ा था।

डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बेड शीट, कंबल और टॉवेल चोरी किए जाने की घटना नई नहीं है। बल्कि यह कारगुजारी महीनों से अंजाम दी जा रही है। हालत यह है कि अस्पताल से धीरे-धीरे 1500 बेड शीट, 500 कंबल और 350 टॉवेल गायब हो चुके हैं। तब जाकर अस्पताल प्रबंधन की नींद खुली और सिक्योरिटी इंचार्ज को मरीज और उनके परिजनों के साथ स्टॉफ की भी जांच करने के लिए बीते 10 अगस्त को आदेशित किया। इसके बाद चौथे दिन ही परिणाम सामने आया।

हाल ही में अस्पताल की सिस्टर बैग में दो किलो रुई कॉटन लेकर जा रही थी मगर उसे चेकिंग के दौरान ही पकड़ लिया गया। इतना ही नहीं अस्पताल कंबल और चादर की सप्लाई करने वाले ठेकेदार का कहना है कि वो एक दिन में जितने चादर कंबल देता है, उतनी चादरें वापस नहीं आती। ऐसी स्थिति को देखते हुए आदेश जारी किया गया कि अस्पताल से बैग बाहर जे जाने वाला कोई भी हो, चाहे वह अधिकारी हो, डॉक्टर हो, नर्स या फिर मरीज और उनके परिजन हों सभी की जांच होगी। महिलाओं के बैग की जांच महिला कर्मी और पुरुषों के बैग की जांच पुरुष कर्मी करेंगे।

Leave a Comment