State

अंतागढ़ टेपकांड की जांच में फिर तेजी आई, सियासी माहौल गरम

रायपुर/जनदखल. अंतागढ़ टेपकांड की जांच में फिर तेजी आ गई है। इसकी जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम एसआईटी ने पूर्व सीएम अजीत जोगी, उनके बेटे अमीत जोगी, पूर्व विधायक मंतुराम पवार और पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद डा. पुनीत गुप्ता को नोटिस जारी किया है। सभी को पूछताछ और वाइस सैंपल के लिए साइबर सेल के थाने में बुलाया गया है।

यहां एसआईटी चीफ अभिषेक महेश्वरी और उनकी टीम इन सभी लोगों से पूछताछ करेगी। आवाज का सैंपल भी लिया जाएगा। इसका मिलान कथित तौर पर मोबाइल में दर्ज ऑडियो रिकॉर्ड से किया जाएगा। ऑडियो में विधानसभा उप-चुनाव में प्रत्याशी की खरीद-फरोख्त को लेकर बातचीत है। उनकी वाइस रिकॉर्ड को फॉरेंसिक लैब भेजकर कथित टेप से मिलान किया जाएगा।

इसमें पूर्व मुख्यमंत्री से लेकर पिछली सरकार से जुड़े लोगों का नाम सामने आए हैं। नई सरकार बनने के बाद 3 फरवरी की रात पूर्व महापौर डॉ. किरणमयी नायक की रिपोर्ट पर मोवा थाने में भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और साजिश का केस दर्ज किया गया। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, उनके बेटे अमीत जोगी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, पूर्व विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पावर और डीकेएस के पूर्व अधीक्षक डॉ. पुनीत गुप्ता शामिल हैं। मामले की जांच के लिए रायपुर एसपी के नेतृत्व में एसआईटी बनायी गयी है।

Leave a Comment