State

विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ संस्कारित करने की जरूरत है- ताम्रध्वज साहू

रायपुर/जनदखल. छत्तीसगढ़ के गृह जेल, लोक निर्माण पर्यटन, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बेमेतरा जिले के बेरला में 9 करोड़ 11 लाख रूपए की लागत से नवनिर्मित शासकीय पॉलिटेक्निक भवन का लोकार्पण किया। लोकार्पण समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में कृषि, पशुपालन एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे, उच्च शिक्षा कौशल विकास एवं तकनिकी शिक्षा मंत्री उमेश पटेल सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि के रूप में गृह मंत्री ने कहा कि आज के समय में विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ उन्हें संस्कारित करने की महती आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लोग वर्तमान शिक्षा प्रणाली का उद्देश्य केवल शासकीय नौकरी प्राप्त करना समझते हैं। उन्होंने कहा कि आज के प्रतिस्पर्धा के युग में नौकरी के सीमित अवसर हैं। गृह मंत्री ने कहा कि घर में बच्चों को संस्कार की शिक्षा दें। पालक एवं शिक्षक भी इस पर ध्यान दें।

इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री चौबे ने कहा कि 25 साल से बेरला अंचल से उनका नाता रहा है। बेरला में जब भी कोई विकास का काम होता है तो उन्हें खुशी होती है। अभी हाल ही में हमनें हरेली तिहार बहुत धूमधाम से छत्तीसगढ़ी परंपरा के अनुरूप मनाया। किसानों ने नांगर, बखर की पूजा की, उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि बेरला का पॉलिटेक्निक कॉलेज छत्तीसगढ़ में अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाएगा।

Leave a Comment