State

अवैध ढंग से भूखंड लेने, दस्तावेजों में छेड़छाड़ के आरोपी जैन गिरफ्तार

रायपुर/जनदखल. विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण-साडा भंग होने के बाद अवैध ढंग से भूखंड हासिल करने के मामले में पुलिस ने पहला बड़ा एक्शन लिया है. आरोपी आरके जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता को भी आरोपी बनाया गया है. इसके साथ ही अन्य 2 आरोपियों के खिलाफ भी मामला पंजीबद्ध किया गया है। अवैध भूखंड हासिल करने के मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिसमें एक आरोपी व्यासनारायण शुक्ला की मौत हो चुकी है।

वही दूसरे आरोपी एसबी सिंह की गिरफ़्तारी के लिए टीम रवाना हो चुकी है. इस मामले में गिरफ्तार किये गए आरके जैन इन दिनों नगर निगम दुर्ग में पदस्थ हैं. आरोपी आरके जैन की गिरफ़्तारी बीती देर रात हुई है. साडा- विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकारण जमीन घोटाले में दुर्ग पुलिस ने पहली बड़ी कार्रवाई की है। मामले में पुलिस ने दुर्ग निगम के ईई तब संपदा अधिकारी आरके जैन को गिरफ्तार किया है।

जैन को पुलिस ने दुर्ग कोर्ट में पेश किया। जहां उसे 14 दिन की रिमांड में जेल भेज दिया है। जैन पर आरोप है कि 1998 में साडा भंग होने के बाद निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता (तब दुर्ग एसपी) को जमीन की रजिस्ट्री में फायदा पहुंचाया है। साडा भंग होने के बावजूद बैकडेट में जैन ने जमीन की रजिस्ट्री की। साथ ही दस्तावेजों में छेड़छाड़ किया। इस मामले में माणिक मेहता ने सुपेला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद जांच शुरू हुई।

Leave a Comment