State

रेखा नायर से जुड़े मामले में बिल्डर राकेश पांडे के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई

रायपुर/जनदखल. रेखा नायर से जुड़े मामलों की जांच को लेकर आज एसीबी और ईओडबल्यू ने वीआईपी स्टेट के डायरेक्टर बिल्डर राकेश पांडे के ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की। विभाग को बिल्डर के संबंध में बड़े ट्रांजेक्शन के संबंध में पुख्ता जानकारी मिली थी। निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर से जमीन खरीदने के आरोप में एसीबी और ईओडबल्यू ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की।

रेखा नायर की आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए बिल्डर्स के कई ठिकानों पर छापे मारे गए है। यह कार्रवाई काफी गोपनीय तरीके से की गई। विभागीय सूत्रों ने बताया कि बिल्डर राकेश पांडे और उनकी पत्नी के बैंक खातों से रेखा नायर के बैंक खातों में बड़ी रकम भेजी गई है। इससे पहले जांच के दौरान दस्तावेजों से स्पष्ट हुआ था कि रेखा नायर के बैंक खातों में बिल्डर्स राकेश पांडे के बैंक खातों से बड़ी-बड़ी रकम ट्रांसफर हुई है।

बिल्डर राकेश पांडे पर आरोप है कि उन्होंने रेखा नायर की जमीन खरीदी है। उसी के कागजात जब्त करने के लिए दोनों ही टीमें उनके सड्डू स्थित आरसीपी इन्फाटेक पहुंची जहां टीम ने यहां से दस्तावेजों की जांच कर डॉक्यूमेंट लिया। रेखा नायर निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रह चुकी है और दोनों पर ही ईओडबल्यू विभाग से विभिन्न मामलो में आरोपी भी है। रेखा नायर जो की निलंबित मुकेश गुप्ता की स्टेनो थी, उस पर आरोप है कि उसे विदेश में फोन टेपिंग की ट्रेनिंग करवाने के पश्चात मुकेश गुप्ता के कहने पर गैर कानूनी तरीके से फोन टेपिंग किया करती थी।

Leave a Comment