State

मौसम विभाग ने दी आगामी 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर/जनदखल. छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश से राज्य का नजारा बदल गया है। हर जिले में जोरदार बारिश हो रही है। यहां के सुकमा में एक बार फिर बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश के चलते शबरी नदी का जलस्तर बढ़ता ही जा रहा है। सड़कों में अब भी पानी भरा हुआ है। वहीं कई वाहन सड़क में पानी भरने से फंसे हुए हैं। कोन्टा में शबरी नदी खतरे के निशान को पर कर चुकी है। लगातार तेज बारिश से छत्तीसगढ़ का तेलंगाना से संपर्क टूट गया है। कोन्टा भद्राचलम मार्ग पर पानी भर गया है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान फिर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पिछले 48 घंटो से लगातार भारी बारिश हो रही है. जिससे जिले के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं. नदी नाले पूरे तरह उफान पर है. लगातार बारिश के कारण शबरी और मलगेर का जलस्तर भी बढ़ रहा है. शबरी नदी पूरे उफान पर है झापरा पुल 15 दिनों में तीसरी बार फिर डूबने की कगार पर है वहीं मलगेर पुल के ऊपर 6 फीट पानी बह रहा है.

जिला मुख्यालय स्थित राममंदिर के सामने एनएच पर जल का भराव होने लगा है, जिससे सड़क मार्ग पूरी तरह बाधित हो गया है. कई इलाकों में लोग जलभराव की समस्या का सामना कर रहे हैं। वहीं भारी बारिश के कारण गीदम नाला के पास एनएच पर एक पेड़ गिर गया. जिससे यहां जाम की स्थिति पैदा हो गई. मौके पर पहुंचे सीआरपीएफ के जवानों और कोतवाली पुलिस ने पेड़ को हटाया।

Leave a Comment