State

हाईकोर्ट ने आईपीएस मुकेश गुप्ता को दी बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक

रायपुर/जनदखल. आईपीएस मुकेश गुप्ता को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने मुकेश गुप्ता की गिरफ्तारी पर फिलहाल रोक लगा दी है। भिलाई में जमीन मामले में मुकेश गुप्ता के खिलाफ गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी, भिलाई से एक पुलिस पार्टी दिल्ली उनकी गिरफ्तारी के लिए रवाना भी कुछ दिन पहले हुई थी। इससे पहले फोन टेपिंग व अन्य मामलों में भी मुकेश गुप्ता को हाईकोर्ट से राहत मिली हुई है।

कोर्ट ने फोन टेपिंग व नाम मामले में जबरिया कार्रवाई पर पहले ही हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी है, अब एक सप्ताह के लिए हाईकोर्ट ने जमीन मामले में भी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। एक हफ्ते बाद इस मामले में दोबारा सुनवाई होगी और फिर इस पर फैसला लिया जायेगा। आरोप है कि दुर्ग पुलिस अधीक्षक रहने के दौरान मुकेश गुप्ता ने कूटरचित दस्तावेज के आधार पर साडा की जमीन को मोतीलाल आवासीय योजना के तहत अपने नाम करा लिया था।

मुकेश गुप्ता ने कानूनी राहत के लिए बिलासपुर हाईकोर्ट में अर्जी लगाई थी। कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर के ठिकानों पर छापा मारने के बाद ईओडब्लू ने कल बिल्डर राकेश पाण्डेय के आफिस में छापा मारकर काफी संख्या में दस्तावेज बरामद किया था। बताते हैं, राकेश पाण्डेय ने एक बड़ी राशि रेखा नायर के खाते में ट्रांसफर किए हैं।

Leave a Comment