State

पूर्व सीएम जोगी की मांग, राज्य में पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण मिले

रायपुर/जनदखल. पूर्व मुख्यमंत्री व जोगी कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने छत्तीसगढ़ में पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग की है। अजीत जोगी ने कहा है कि मध्यप्रदेश की सरकार ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दे रही है, छत्तीसगढ़ में भी पिछड़ा वर्ग के लिए इतने ही आरक्षण की व्यवस्था की जानी चाहिये। पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री जोगी ने कहा कि राज्य में पिछड़ा वर्ग की आबादी 50 प्रतिशत से ज्यादा है। यहां विधायक, मंत्री, पिछड़ा वर्ग से हैं। सरकार को तत्काल कैबिनेट में इस बारे में चर्चा कर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण का फैसला लेना चाहिए।

श्री जोगी ने हिरासत में हो रही मौत पर गंभीर बताते हुएकहा कि हिरासत में हो रही मौत के मुआवजा के तौर पर प्रभावितों के परिजनों 1 करोड़ रुपये मुआवजा दिया जाना चाहिये।
पूर्व मुख्यमंत्री श्री जोगी ने बुनकरों के लिए राज्य सरकार से राहत देने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बुनकरों की स्थिति काफी खराब है। ऐसे में राज्य सरकार की तरफ से होने वाली कपड़े की खरीदी बुनकरों के माध्यम से ही करने की मांग की। अजीत जोगी ने कहा कि यहां पर सबसे बड़ा उत्पादन बस्तर में होता है। इसे हम छत्तीसगढ़ में एक बड़े ब्रांड के रूप में तैयार कर सकते है। इसके लिए राज्य सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है।

Leave a Comment