State

सीएम बघेल ने पेड़ के नीचे लगाई चौपाल सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

रायपुर/जनदखल. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर-चांपा जिले के अमोरा गांव पहुंचे। सीएम ने वहां पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर ग्रामीणों से चर्चा की और उनकी समस्याओं को सुना। इसके साथ ही सीएम ने अमोरा में नवनिर्मित गोठान का अवलोकन किया और ग्रामीणों के साथ पौधारोपण भी किया। सीएम ने अमोरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और धान खरीदी केंद्र खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि जानवरों को खुला छोड़ देने से फसलों को नुकसान हो रहा है। मवेशियों को इकट्‌ठा कर तीन एकड़ को घेरकर गोठान बनाया जा सकता है।

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की सरकार है। वे किसानों के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने किसानों के कर्ज माफ करने की बात कही थी। लेकिन कर्ज माफ नहीं किया। हमने सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ किया।

इधर, बिलासपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बहतराई स्टेडियम में हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. सीएम भूपेश बघेल ने स्टेडियम से घोषणा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार 45 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति करेगी. प्रदेश के पांचों संभाग में कम से कम 11 प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी. अब राज्य के खिलाड़ियों को अब खेल परीक्षा देने और खेल का प्रशिक्षण लेने बाहर अन्य राज्य जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. प्रशिक्षण केंद्रों में आप केवल खेल की प्रतिभा निखारने की चिंता करें. हम उसे चयन करने में मदद करेंगे.

Leave a Comment