State

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने पीएससी मुख्य परीक्षा की प्रकिया पर रोक लगाई

रायपुर/जनदखल. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने पीएससी परीक्षा 2019 मॉडल आंसर में गड़बड़ी के एक मामले पर सुनवाई करते हुए पीएससी सहित अन्य को नोटिस जारी कर अगली सुनवाई तक मुख्य परीक्षा की प्रकिया पर रोक लगा दी है और अब इस मामले की सुनवाई 29 जुलाई को होगी। जानकारी के मुताबिक 7 मई 2019 को पीएससी ने ऑनलाइन प्रारम्भिक परीक्षा ली थी और परीक्षा के दूसरे दिन मॉडल आंसर जारी किए गए थे, इसके लिए 24 मई तक दावा आपत्ति मांगे गए थे।

तब प्रारम्भिक परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी कुमार सौरव ने भी कुछ प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज करते हुए प्रमाण के साथ पीएससी को सभी दस्तावेज भेजे थे..और पीएससी ने परीक्षार्थियों से प्राप्त दावा आपत्ति का निराकरण करते हुए 22 जून को संशोधित मॉडल आंसर जारी किया था।

आपको बता दे कि 2 जुलाई को पीएससी ने प्रारम्भिक परीक्षा के नतीजे घोषित किये प्रारम्भिक परीक्षा के नतीजों के आधार पर 39 पदों के लिए 427 परीक्षार्थी पात्र पाए गए लेकिन कुमार सौरव का चयन नही हो सका तब कुमार सौरव ने हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमे उसने पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा के मॉडल आंसर में त्रुटि का जिक्र किया था। वही इस मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस पी सेम कोशी की सिंगल बैंच ने पीएससी की मुख्य परीक्षा प्रक्रिया पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है और अब इस मामले की सुनवाई 29 जुलाई को होगी।

Leave a Comment