State

कुपोषण के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रही है छत्तीसगढ़ सरकार- मुख्यमंत्री

रायपुर/जनदखल. दिल्ली के विज्ञान भवन में सुपोषण पर आयोजित संगोष्ठी में बतौर विशेष अतिथि अपनी बात रखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कुपोषण बड़ी समस्या है। छत्तीसगढ़ सरकार इसके खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ को कुपोषण के चक्र से मुक्त कराकर सुविकसित, सुपोषित और स्वस्थ राज्य बनाने का सपना सच करने के लिए कटिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए हमारी सरकार काम कर रही है। हमने हर बाजार में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की योजना बनाई है। इसके साथ ही यूनिवर्सल हेल्थ योजना लागू करने की दिशा में काम शुरु हो गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के कर्ज माफ किया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार सबसे अधिक मूल्य पर धान और तेंदूपत्ता की खरीदी करती है।

उन्होंने यह भी कहा कि भोजन सिर्फ पेट भरने के लिए नहीं होना चाहिए। भोजन में पोषण के लिए जरूरी तत्व भी होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार गरीबों और आदिवासियों के लिए समर्पित है। उन्होंने पूर्व की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल सत्ता में रहने के बाद भी गरीबी और कुपोषण पर जितनी सफलता मिलनी चाहिए थी वो नहीं मिली।

Leave a Comment