State

भाजपा ने 9 सीटों पर मारी बाजी, मोदी लहर का असर, कांग्रेस दो सीटों पर काबिज

रायपुर/जनदखल. छत्तीसगढ़ में मोदी लहर कायम है। बीजेपी ने कुल 11 सीटों में से 9 पे जीत दर्ज किया है। वहीं दो सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है। कांग्रेस को एक सीट पर बढ़त जरूर है, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का दुर्ग हाथ से फिसल गया है। वहीं दिग्गज नेता और मंत्री टीएस सिंहदेव भी अपना गढ़ सरगुजा नहीं बचा सके हैं। दूसरी तरफ भाजपा का गढ़ माने जाने वाले रायपुर में पूर्व मेयर सुनील कुमार सोनी ने रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे को करारी शिकस्त दी।

कांग्रेस के खाते में कोरबा और बस्तर की सीट गई है। जबकि शेष सीटें बीजेपी के खाते में गई है। बस्तर से दीपक बैज और कोरबा से ज्योत्सना महंत को विजय मिल पाई है. बस्तर में एक बार फिर 20 साल बाद कांग्रेस की वापसी हुई है। कांग्रेस के दीपक बैज ने भाजपा के बैदू राम कश्यप को हराया। दीपक बैज ने 2005 में पंचायत चुनाव लड़ा और जिला पंचायत सदस्य बने। बस्तर में पहाड़ तोड़कर सड़क बनाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करने और श्रमदान के कारण माउंटेनमैन के नाम से भी जाना जाता है।

ये कयास लगाया जा रहा था कि विधानसभा में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेस लोकसभा में भी बेहतर करेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर पीएम मोदी और बीजेपी को बधाई दी है। सीएम ने लिखा है कि जनादेश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आया है। मैं उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। मैं इन चुनावों अथक परिश्रम करने वाले कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के प्रति आभार भी व्यक्त करता हूं।

Leave a Comment