State

नान घोटाले के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट की जमानत याचिका मंजूर

रायपुर/जनदखल. नान घोटाला मामले के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने जमानत याचिका मंजूर कर ली है। रायपुर के निचली अदालत से जमानत याचिका ख़ारिज होने के बाद शिवशंकर भट्ट ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी. छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के रायपुर स्थित मुख्यालय समेत आसपास के जिलों में पदस्थ करीब डेढ़ दर्जन अधिकारियों और कर्मचारियों के दफ्तरों और आवास पर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) और आर्थिक अपराध विंग (ईओडब्ल्यू) ने बीते 12 फरवरी 2015 को एक साथ छापेमारी की थी।

सीआरपीएफ कैंप में दो नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, एक पर था 1 लाख का इनाम कार्रवाई के दौरान कुल 3 करोड़ 43 लाख 96 हजार 965 नकद रुपए बरामद हुए थे. करीब सभी अधिकारियों-कर्मचारियों से लाखों रुपए, संपत्ति, एफडी, बीमा समेत अन्य दस्तावेज जब्त किए गए थे।

मामले में एफआईआर दर्ज करते हुए 27 लोगों को आरोपी बनाया गया था. वहीं जांच के बाद इनमें से 16 अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट प्रस्तुत की गई थी. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नान के रायपुर स्थित मुख्यालय में पदस्थ मैनेजर और प्रभारी शिवशंकर भट्‌ट भी शामिल थे।

Leave a Comment