State

पथरी के ऑपरेशन के नाम पर महिला की किडनी निकालने का आरोप

रायपुर/जनदखल. स्वास्थ्य को लेकर चिंता सबकी जायज है, क्योंकि हर दिन शिकायतें सुनने को मिलती हैं। लापरवाही से कईयों की जानें भी जा चुकी हैं। एक मामला हाल ही में सामने आया है। रायगढ़ के खरसिया के वनांचल केयर प्राइवेट अस्पताल से किडनी निकालने का मामला सामने आया है। एक युवक ने आरोप लगाया है कि उसकी मां की किडनी डॉक्टरों ने निकाल ली है। पीड़ित परिवार ने सोमवार को खरसिया एसडीएम और पुलिस थाने में इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल जांजगीर चांपा के शक्ति थाना निवासी महिला को 26 मई को पथरी के ऑपरेशन के लिए खरसिया के वनांचल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसका गुरुवार को ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद परिजनों को शक हुआ कि डॉक्टरों ने किडनी निकाल ली है। जिसके बाद परिजनों और अस्पताल के डॉक्टरों के बीच जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद मामला थाने तक पहुंचा।

खरसिया एसडीओपी का कहना है कि इस तरह के मामले की जानकारी सामने आई है. डॉक्टर पथरी में ज्यादा इन्फेक्शन की वजह से किडनी निकलना बता रहे हैं. डॉक्टरों को किडनी निकालना था तो परिजनों को जानकारी देनी थी, लेकिन उन्होंने नहीं दी है. ऐसे में इन्हीं बिन्दुओं पर जांच की जा रही है. जांच में जो भी सामने आएगी उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं बीएमओ डॉक्टर सुरेश राठिया का कहना है कि दस्तावेजों के आधार पर मामला सामने आया है. पीड़ित महिला अभी ठीक है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Comment