State

लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता- भूपेश बघेल

रायपुर/जनदखल. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी नगरीय निकायों को टैंकर मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को पीने का साफ पानी निर्धारित समय में उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है और इसके लिए जो भी जरूरी उपाय हैं वे एक साल के भीतर कर लिए जाएं। बघेल ने विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

चुनावी दौरे से लौटने के बाद बघेल ने मीटिंग की। ग्रर्मी के दिनों में आ रही जलसंकट की भी जानकारी ली। इसके लिए उन्होंने विशेषकर रायपुर, भिलाई आदि जहां हर साल गर्मी में पेयजल समस्या आती है उन्हें चिन्हांकित कर स्मार्ट सिटी और अमृत योजना आदि के माध्यम से समस्या का समाधान करने को कहा। अधिकारियों ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में गर्मी के मौसम में पेयजल की समस्या दूर करने के लिए नगरीय निकायों को 20 करोड़ रूपए की राशि जारी की गई थी। इसके अलावा 25 करोड़ रुपए की और मांग आने पर पेयजल की व्यवस्था के लिए राशि जारी की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को खाद, बीज की कमी न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाए। इसके अलावा किसानों तक अमानक खाद और बीज पहुंचाने वाले एजेंटों पर भी नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि खाद के दामों में अनावश्यक बढ़ोतरी न हो इसका भी पूरा ख्याल रखा जाए। बघेल ने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना के संबंध में चलाई जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी भी ली।

Leave a Comment