Sports

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में स्टार्क और कैरी चमके, टाप पर ऑस्ट्रेलिया

लंदन/जनदखल. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 86 रनों से जीत दर्ज की। विश्व कप के मैच में अहम जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी की जमकर तारीफ की। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार में महज 243 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 157 पर समेटकर 86 रनों से मुकाबला जीता। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भी दमदार गेंदबाजी की और मिशेल स्टार्क ने 26 रन देकर पांच विकेट लिए। फिंच ने कहा, मैं समझता हूं कि लियोन ने शानदार गेंदबाजी की।

पार्ट-टाइम गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया। इससे 20-40 ओवर के बीच आपको विकेट लेने के अधिक विकल्प मिल जाते हैं। बीच के ओवरों में इससे टीम को विकेट लेने में इतनी मदद मिलती है कि स्टार्क जैसे गेंदबाज आते ही विकेट चटका सकते हैं। कैरी ने 71 रनों की जुझारू पारी खेली जबकि ख्वाजा ने 88 रन बनाए। मैच के बाद फिंच ने कहा कि 92 रनों पर पांच विकेट खोने के बाद कैरी और ख्वाजा के बीच एक ऐसे विकेट पर शानदार साझेदारी हुई जहां हम जानते थे कि गेंद टर्न होगी।

पिच पर समय बिताना जरूरी था, लेकिन अधिकतर बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाए। विकेट पर शुरुआत करना मुश्किल था और जिस तरह से कैरी ने आकर गेंद को हिट किया वो बेहतरीन था। फिंच ने कहा, उस समय गेंद को हिट करना बहुत कठिन था। इस जीत के बाद टीम के 14 पाइंट हो गए हैं और वह टाप पर कायम है।

Leave a Comment