Sports

रोमांचक मैच में आस्ट्रेलिया से जीता दक्षिण अफ्रीका, कप्तान प्लेसिस ने लगाया शतक

लंदन/जनदखल. सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (122) के शानदार शतक के बावजूद आस्ट्रेलिया को यहां ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के अंतिम लीग मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (100) के शतक और रासी वैन डेर डुसैन (95) की शानदार पारियों के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 325 रनों का स्कोर बनाया और फिर आस्ट्रेलिया को एक गेंद शेष रहते 315 रनों पर ऑलआउट कर दिया।

इस हार के बाद आस्ट्रेलियाई टीम नौ मैचों में सात जीत और दो हार के साथ 14 अंकों की मदद से अंकतालिका में लीग चरण में दूसरे नंबर पर रही। आस्ट्रेलिया को अब सेमीफाइनल में 11 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड के साथ खेलना होगा।

आस्ट्रेलिया के हारने से भारतीय टीम नौ मैचों में सात जीत और एक हार के साथ 15 अंकों की मदद से लीग चरण में शीर्ष पर पहुंच गई। भारत को अब सेमीफाइनल में नौ जुलाई को न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। वहीं, दक्षिणी अफ्रीकी टीम ने जीत के साथ अपने विश्व कप अभियान का समापन किया। टीम नौ मैचों में तीन जीत और पांच हार के साथ सातवें नंबर पर रही।

Leave a Comment