Sports

फ्रेंच ओपन में रोजर फेडरर और जोहाना कोंटा ने जीते अपने मैच

पेरिस/जनदखल. स्विट्जरलैंड के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और ब्रिटेन की नंबर-1 महिला खिलाड़ी जोहाना कोंटा ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर यहां जारी साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। तीसरी सीड फेडरर ने पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के लिओर्नाडो मेयर को सीधे सेटों में 6-2, 6-3, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

फेडरर ने दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम में मेयर को मात दी है। उन्होंने इससे पहले 2015 में अमेरिकी ओपन के पहले राउंड में भी मेयर को हराया था। क्वार्टर फाइनल में फेडरर का सामना हमवतन स्टेनिसलास वावरिंका और ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। 37 वर्षीय फेडरर ने अपना पिछला फ्रेंच ओपन खिताब 2009 में जीता था। फेडरर अगर क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत जाते हैं तो फिर सेमीफाइनल में वे 11 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल और फाइनल में नंबर वन सर्बिया के नोवाक जोकोविक से भिड़ सकते हैं।

महिला एकल में कोंटा ने पहली बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। 26वीं सीड कोंटा ने 23वीं सीड क्रोएशिया की डोना वेकिक को 6-2, 6-4 से हराया। क्वार्टर फाइनल में कोंटा के सामने 2016 की चैंपियन स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा और पिछले साल की उपविजेता स्लोअनी स्टीफंस के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता की चुनौती होगी।

Leave a Comment