Sports

स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बीच होगी टक्कर

पेरिस/जनदखल. टेनिस के महान खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर साल के दूसरे ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ेंगे। नडाल ने मंगलवार को यहां क्वार्टर फाइनल मैच में जापान के केई निशिकोरी को 6-1, 6-1, 6-3 से मात दी, जबकि फेडरर ने हमवतन स्टान वावारिंका को चार सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में 7-6 (7-4), 4-6, 7-6 (7-5), 6-4 से हराया।

फेडरर की कोशिश होगी कि वे 33 वर्षीय नडाल को 12वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने से रोकना चाहेंगे। नडाल अगर यह टूर्नामेंट जीत जाते हैं तो वे एक ग्रैंडस्लैम को सबसे अधिक बार जीतने के अृस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। महिला खिलाड़ी कोर्ट ने 1960 से 1973 के बीच 11 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता।

दूसरी ओर फेडरर भी नडाल का मुकाबला करने के लिए उत्सुक हैं। फेडरर ने कहा, अब मेरा मैच राफा से है और मैं बहुत उत्साहित हूं। अपने करियर में 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके फेडरर किसी मेजर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी हैं। यह रिकॉर्ड अमेरिका के जिमी कोनर्स के नाम था, उन्होंने 1991 यूएस ओपन में भाग लिया था।

Leave a Comment