Sports

विश्व कप में पाकिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को हराया

लंदन/जनदखल. विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान ने जोरदार वापसी करते हुए खिताब की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान ने बल्लेबाजी की दावत मिलने पर अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास के दम पर 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 348 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की मौजूदा टीम के रनों के पीछा करने के रिकॉर्ड तथा बल्लेबाजी की मजबूती और गहराई देखने के बाद लग रहा था कि वह यह मैच निकाल ले जाएगी लेकिन पाकिस्तान ने उसे 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 334 रनों पर ही रोक दिया।

पाकिस्तान की ओर से मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज ने 84, बाबर आजम ने 63, कप्तान सरफराज अहमद ने 55 रनों की अहम पारियां खेलीं। मेजबान इंग्लैंड के लिए जोए रूट ने 107 और जोस बटलर ने 103 रन बनाए। यह दोनों जब तक विकेट पर थे इंग्लैंड की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन जैसे ही यह दोनों एक के बाद एक आउट हुए पाकिस्तान ने मैच का पलड़ा अपने पक्ष में मोड़ने में देर नहीं लगाई।

इसमें पाकिस्तान के वो दो तेज गेंदबाजों- मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज की अहम भूमिका रही जिन्हें अनुभव का तर्क देकर बाद में विश्व कप टीम में शामिल किया गया था। इन दोनों के आखिरी ओवरों में फेंके गए स्पैल के दम पर पाकिस्तान जीत हासिल कर सकी। वहाब ने तीन और आमिर ने दो विकेट लिए। मजबूत लक्ष्य के सामने इंग्लैंड को मनमाफिक शुरुआत नहीं मिली। दक्षिण अफ्रीका से प्रेरणा लेते हुए पाकिस्तानी कप्तान सरफराज ने भी शुरुआत में ही स्पिनर लगाए और जेसन रॉय (8) 12 के कुल स्कोर पर शादाब खान की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए इसके बाद टीम दबाव में आती गई और उसे हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Comment