Sports

जयसूर्या का रिकार्ड तोड़ने के लिए एक विकेट चाहिए मलिंगा को

लंदन/जनदखल. श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा वनडे में सर्वकालिक टॉप-10 गेंदबाजों की सूची में जगह बनाने से एक विकेट दूर हैं। 35 वर्षीय मलिंगा ने श्रीलंका के लिए अब तक 218 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 322 विकेट हासिल किए हैं। मलिंगा इस समय वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में 11वें नंबर पर हैं। उनके हमवतन और पूर्व टीम साथी सनथ जयसूर्या 445 वनडे मैचों में 323 विकेट से साथ 10वें नंबर पर हैं।

अनुभवी तेज गेंदबाज मलिंगा को अब सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों के शीर्ष-10 में जगह बनाने के लिए मात्र एक विकेट की दरकार है, जिसे वे गुरुवार से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पूरा कर सकते हैं। वनडे में विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज श्रीलंका को विश्व कप में अपना पहला मैच कार्डिफ में शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

मलिंगा ने इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 16 विकेट हासिल किए थे। मलिंगा ने आईसीसी वेबसाइट पर कहा कि आईपीएल में सफल होना अच्छी बात थी और इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। लेकिन वहां के मुकाबले यहां की परिस्थितियां पूरी तरह से अलग है और इसका प्रारूप भी अलग है। उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में डांबुला में इंग्लैंड के खिलाफ 44 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे।

Leave a Comment