Sports

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्‍लैंड टीम को बताया बेहद मजबूत

लंदन/जनदखल. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने वर्ल्‍डकप में इयोन मोर्गन की कप्‍तानी वाली इंग्‍लैंड टीम को बेहद मजबूत बताया है. उन्‍होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मेजबान टीम वनडे क्रिकेट में सबसे पहले पांच सौ रन के आंकड़े को छू सकती है. वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्‍कोर का रिकॉर्ड इस समय इंग्‍लैंड के ही नाम है, उसने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल 481रन बनाए थे. ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्‍डकप के मैच सपाट विकेटों पर होंगे, ऐसे में क्रिकेट के महाकुंभ के दौरान बड़े स्‍कोर बन सकते हैं. यह संभावना भी जताई जा रही है कि कोई टीम 500 रन के विशाल स्‍कोर को भी छू सकती है.

वो इस समय शानदार फॉर्म में हैं, उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्‍तान को 4-0 के बड़े अंतर से हराया है. इंग्‍लैंड और वेल्‍स में आयोजित होने वाले वर्ल्‍डकप का शुभारंभ 30 मई से होगा. विराट कोहली ने कहा, ‘टूर्नामेंट में बड़ी संख्‍या में रन बनते हुए देखने को मिल सकते हैं.’ उन्‍होंने कहा कि यह रनों से भरपूर टूर्नामेंट होगा. वैसे मैं कह सकता हूं कि वर्ल्‍डकप में 260 से 270 का स्‍कोर चेज करना भी आसान नहीं है. हालांकि बाद के मैचों में बड़े स्‍कोर वाले मैच देखने को नहीं मिलेंगे लेकिन शुरुआती मैचों में ऐसा हो सकता है.

विराट कोहली का यह भी मानना है कि अपने बिलकुल अलग तरह के कौशल के कारण तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर र्ल्‍डकप में इंग्लैंड के एक्स फेक्टर’ होंगे. आर्चर ने सिर्फ तीन वनडे इंटरनेशनल मैच मैच खेले हैं लेकिन डेथ ओवरों में अपनी गेंदबाजी से टी20 में वह काफी सफल रहे हैं. कोहली ने आईसीसी की कप्तानों की आधिकारिक प्रेस कांफ्रेंस में कहा- वह संभवत: एक्स फेक्टर होगा. उसके पास ऐसा कौशल है जो बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग है.

Leave a Comment