Sports

भारत ने अफगानिस्तान को हराया, शमी ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

लंदन/जनदखल. भारत ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रनों से हरा दिया। अफगानिस्तान ने गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 224 रनों पर रोक दिया था, लेकिन उसके बल्लेबाज लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए और 49.5 ओवरों में 213 रनों पर ढेर हो गए। भारत के लिए मोहम्मज शमी ने हैट्रिक ली।

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 67 रन बनाए। केदार जाधव ने 52, लोकेश राहुल ने 30, विजय शंकर ने 29, महेंद्र सिंह धोनी ने 28 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान के लिए गुलबदीन नैब और मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट लिए। मुजीब उर रहमान, आफताब आलम, राशिद खान, रहमत शाह को एक-एक विकेट मिला।

मोहम्मद शमी ने बताया कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के रोमांचक विश्व कप मुकाबले के दौरान महेंद्र सिंह धौनी ने सलाह दी थी कि वह हैट-ट्रिक गेंद में यॉर्कर डालें और उन्होंने भी ऐसा करने के बारे में ही सोचा था। मोहम्मद शमी विश्व कप में चेतन शर्मा के बाद हैट-ट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 1987 विश्व कप में चेतन शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह हैट-ट्रिक हासिल की थी। 50 ओवरों के विश्व कप के इतिहास में यह 10वीं हैट्रिक है।

Leave a Comment