Sports

भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर टी-20 श्रृंखला अपने नाम की, चाहर चमके

गुयाना/जनदखल. दीपक चाहर की गेंदबाजी के बाद कप्तान विराट कोहली (59) और ऋषभ पंत (नाबाद 65) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। टॉस जीतकर कोहली ने गेंदबाजी चुनी थी और चाहर ने शुरुआती तीन विकेदीपक चाहर की गेंदबाजी के बाद कप्तान विराट कोहली (59) और ऋषभ पंत (नाबाद 65) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार देर रात खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया।

इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। टॉस जीतकर कोहली ने गेंदबाजी चुनी थी और चाहर ने शुरुआती तीन विकेट ले विंडीज को दबाव में ला दिया। केरन पोलार्ड ने 58 और रोवमैन पावेल ने नाबाद 32 रनों की पारी खेल विंडीज को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 146 रनों का सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया। इस लक्ष्य को भारत ने 19.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। ओशाने थॉमस ने शिखर धवन (3) का विकेट ले भारत का स्कोर 10 रनों पर एक विकेट कर दिया।

फाबियान ऐलान, लोकेश राहुल (20) को 27 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजने में सफल रहे। अभी तक अपनी गैरजिम्मेदाराना बल्लेबाजी के लिए आलोचनाओं का शिकार हो रहे पंत ने कप्तान कोहली के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पुहंचा दिया। कोहली ने अपनी पारी में 59 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए। भारत को जब जीत के लिए 15 गेंदों पर 14 रनों की जरूरत थी तब कोहली थॉमसी गेंद पर इविन लुइस के हाथों लपके गए। कोहली ने अपनी पारी में 59 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए।

Leave a Comment