Sports

भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हराया, धोनी-कोहली ने खेली उम्दा पारी

लंदन/जनदखल. भारत ने वेस्टइंडीज को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में 125 रनों के विशाल अंतर से मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने विजय क्रम को जारी रखा है। भारत की यह छह मैचों में पांचवीं जीत है जबकि उसका एक बारिश के कारण रद्द हो गया था। भारत 11 अंकों के साथ 10 टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गया है। न्यूजीलैंड के भी 11 अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के कारण भारत आगे है।

भारत ने पहले खराब स्थिति से निकलते हुए कप्तान विराट कोहली (72) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 56) की पारियों के दम पर धीमी विकेट पर 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। फिर मोहम्मद शमी की अगुआई में भारत ने विंडीज को 34.2 ओवरों में 143 रनों पर ढेर कर जीत हासिल की।च में बेशक भारत की बल्लेबाजी का संघर्ष जारी रहा लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। शमी ने चार विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

मुश्किल विकेट पर 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की क्रिस गेल और सुनील एम्ब्रीस की सलामी जोड़ी को शमी और बुमराह ने अपनी स्विंग से परेशान किया। शमी ने आखिरकर पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर गेल (6) को 10 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।च में बेशक भारत की बल्लेबाजी का संघर्ष जारी रहा लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। बेशक भारत की बल्लेबाजी का संघर्ष जारी रहा लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। शमी ने चार विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

Leave a Comment