Sports

दो पारियों में मारी सेंचुरी, रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे बल्लेबाज स्मिथ

लंदन/जनदखल. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में सेंचुरी ठोकी। ऑस्ट्रेलिया की 251 रनों की जीत में स्मिथ का योगदान सबसे अहम रहा और इसीलिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। दोनों पारियों में सेंचुरी का असर स्मिथ की टेस्ट रैंकिंग पर भी पड़ा है। एक साल से ज्यादा समय के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए स्मिथ ने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए।

स्मिथ आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप थ्री में आ गए हैं। उन्होंने भारत के चेतेश्वर पुजारा को रिप्लेस किया है। जो रूट ने एक पारी में हाफसेंचुरी ठोकी, जिसके चलते उन्हें भी रैंकिंग में फायदा मिला है। डेविड वॉर्नर दोनों पारियों में फेल रहे और एक पायदान खिसक गए। टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 922 रेटिंग के साथ नंबर-1 बने हुए हैं।

दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं, जिनके खाते में 913 रेटिंग हैं, वहीं स्मिथ के खाते में 903 रेटिंग है और वो तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। चेतेश्वर पुजारा के खाते में 881 रेटिंग है और वो चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। जो रूट एक पायदान के फायदे के साथ छठे नंबर पर आ गए हैं, वॉर्नर एक पायदान खिसकर सातवें नंबर पर आ गए हैं।

Leave a Comment