Sports

रोहित के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली कप्तान विराट ने, बनाए 21 बार 50 रन

गुयाना/जनदखल. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में 59 रनों की पारी खेली। टी20 इंटरनेशनल में ये 21वां मौका था, जब विराट कोहली ने 50 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं। इस तरह से उन्होंने रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इससे पहले टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर का रिकॉर्ड अकेले रोहित शर्मा के नाम दर्ज था।

रोहित ने 17 हाफसेंचुरी और चार सेंचुरी के साथ 21 बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं, वहीं विराट कोहली के नाम फिलहाल टी20 इंटरनेशनल में एक भी सेंचुरी दर्ज नहीं है। न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने 16 बार 50+ स्कोर बनाया है और वो इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। क्रिस गेल और ब्रेंडन मैक्कलम 15-15 बार ऐसा कर चुके हैं। विराट ने 45 गेंद पर 59 रनों की पारी खेली और ऋषभ पंत के साथ मिलकर टीम इंडिया की जीत की नींव रखी।

भारत को वेस्टइंडीज ने 147 रनों का लक्ष्य दिया था, जवाब में भारत ने 27 रन तक शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद विराट और पंत ने मिलकर स्कोर 133 रनों तक पहुंचाया और टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित की। कोहली ने सुनील नरेन पर चौका जड़कर टी20 इंटरनेशनल में अपना 21वां अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने आखिर में ओशाने थॉमस की गेंद पर प्वॉइंट पर कैच दिया जिससे इस साझेदारी का अंत हुआ। दीपक चाहर ने इस मैच में तीन ओवर में चार रन खर्चे और तीन विकेट लिए। चाहर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Comment