Sports

कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक, दक्षिण अफ्रीका से जीता न्यूजीलैंड

लंदन/जनदखल. गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप के मैच में चार विकेट से हराकर अंतिम चार के दरवाजे उसके लिये लगभग बंद कर दिये। इस जीत के साथ पिछली बार की उपविजेता न्यूजीलैंड पांच मैचों में नौ अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि दक्षिण अफ्रीका छह मैचों में तीन अंक के साथ 10 टीमों में आठवें स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका के छह विकेट पर 241 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। कठिन पिच पर विलियमसन कप्तानी पारी खेलते हुए 138 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिये आठ रन चाहिये थे। विलियमसन ने एंडिले फेलुक्वायो की दूसरी गेंद पर चौका और तीसरी पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने मार्टिन गुप्टिल के साथ दूसरे विकेट के लिये 60 और कोलिन डि ग्रांडहोमे के साथ छठे विकेट के लिये 91 रन जोड़े।

इससे पहले गीली आउटफील्ड के कारण मैच देर से शुरू हुआ और घटाकर 49 ओवर प्रति टीम कर दिया गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और उनके गेंदबाजों ने इसे काफी हद तक सही साबित कर दिखाया। हाशिम अमला ने 55 रन बनाने के लिये 83 गेंद खेल डाली लेकिन वान डेर डुसेन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 67 रन बनाये।

Leave a Comment