Entertainment

रजनीगंधा फेम अभिनेत्री विद्या सिन्हा का बीमारी के चलते हुआ निधन

मुंबई/जनदखल. दिग्गज अभिनेत्री विद्या सिन्हा का दिल और फेफड़े की बीमारी के चलते निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों से इसकी जानकारी मिली। बासु चटर्जी की फिल्म ‘रजनीगंधा’ (1974) से उन्हें लोकप्रियता मिली थी। विद्या ने 71 साल की उम्र में जुहू के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें पिछले रविवार को यहां भर्ती कराया गया था। उनकी हालत चूंकि नाजुक थी, इस वजह से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

आजकल वह टेलीविजन कार्यक्रम ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ में एक अहम किरदार निभा रही थीं। बीच में, अपनी बीमारी के चलते वह सीरियल से गायब हो गई थीं, लेकिन कुछ ही हफ्तों पहले उन्होंने वापसी की थी। सन् 70 और 80 के दशक में वह बॉलीवुड की एक जानी-मानी अभिनेत्री थीं।

उस दौर के कई बड़े अभिनेताओं संग उन्होंने काम किया था। विद्या सिन्हा ने कई तरह की फिल्मों में काम किया, जिनमें ‘हवस’ (1974), ‘छोटी सी बात'(1975), ‘मेरा जीवन’ (1976), क्राइम थ्रिलर ‘इन्कार’ (1977), ‘किताब’ (1977), ‘पति पत्नी और वो’ (1978) और इसी साल बासु चटर्जी की फिल्म ‘सफेद झूठ’, हॉरर फिल्म ‘सबूत’ (1980), ‘लव स्टोरी’ (1981) जैसी फिल्में शामिल थीं। साल 1981 में ही उनकी एक और फिल्म आई, जिसका नाम था ‘जोश’ और इसमें वह एक गैंगस्टर के किरदार में थीं। साल 2011 में आई सलमान खान की मेगा हिट ‘बॉडीगार्ड’ में वह विद्या सिन्हा ने काम किया था।

Leave a Comment