Entertainment

अभिनेत्री कैटरीना ने कहा- फिटनेस के लिये समय निकालना आपके ऊपर निर्भर है

मुंबई/जनदखल. अभिनेत्री कैटरीना कैफ के लिए फिटनेस जरूरी है और वह चाहती हैं कि सभी इसे अपनी जिंदगी में शामिल करें। हालांकि दूसरे की तरह शारीरिक कद-काठी पाने के प्रयास करने की कैटरीना बिल्कुल खिलाफ हैं। उनका कहना है कि वह किसी आदर्श शारीरिक बनावट में यकीन नहीं करती हैं और न ही ऐसा कोई आदर्श शारीरिक बनावट है जिस तरह से महिलाओं को दिखना चाहिए।

भारत की इस अभिनेत्री के पास कई तरह की प्रतिबद्धताएं हैं और वह कई-कई घंटों तक काम करती रहती हैं, लेकिन इन सबको वह अपने फिटनेस की राह पर आने नहीं देती हैं। कैटरीना ने बताया- यह बहुत आसान है। एक दिन में 24 घंटे होते हैं। अगर आप एक दिन में महज 40 मिनट भी नहीं निकाल सकते हैं तो यह आपकी रुचि पर निर्भर है कि करना चाहती हैं या नहीं। यदि फिटनेस आपके लिए जरूरी है तो आप जहां कहीं भी हैं आप दिन में 45 मिनट जरूर निकाल सकते हैं।

कैटरीना ने आगे कहा- कई सारे ऐसे प्रशिक्षण हैं जिन्हें कोई भी कर सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात ट्रेनिंग के उस प्रकार को ढूंढऩा है जो आप पर काम करता हो। किसी और को कॉपी करने के बारे में न सोचें। एक महिला अपनी खुद की त्वचा में जिस तरह से सहज महसूस करती है उसे उसी तरह से दिखना चाहिए, जिस तरह से वह दिखना चाहती है और यह हममें से सभी को निश्चय करना होगा कि हमारी आदर्श बॉडी किस तरह की होनी चाहिए जिसे हम फिटनेस के माध्यम से पाना चाहते हैं।

Leave a Comment