Business

जल्द ही आएगी बाजार में पेश होगी मारुति की प्रीमियम एमपीवी एक्सएल6

नई दिल्ली/जनदखल. मारुति ने अपनी प्रीमियम एमपीवी एक्सएल6 के स्कैच जारी किए हैं। स्कैच में कंपनी ने कार के आगे और पीछे वाले हिस्से की झलक दिखाई है। मारुति एक्सएल6 को अर्टिगा एमपीवी पर तैयार किया जाएगा। भारत में यह कार 21 अगस्त को लॉन्च होगी। तस्वीरों पर गौर करें तो एक्सएल6 का डिजाइन काफी हद तक अर्टिगा एमपीवी से मिलता-जुलता है। आगे वाले हिस्से को अर्टिगा से अलग डिजाइन देने की कोशिश की गई है। इस में नई ग्रिल लगी है।

ग्रिल के दोनों ओर डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ नए हेडलैंप दिए गए हैं। कार के बंपर, फॉग लैंप और फॉक्स स्किड प्लेट को भी अपडेट किया गया है। साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां केवल बॉडी क्लेडिंग, रूफ रेल्स और ब्लैक अलॉय व्हील में बदलाव नज़र आएगा। पीछे की तरफ नया बंपर और फॉक्स स्किड प्लेटें दी गई हैं। एक्सएल6 में अपडेट एल शेप वाले एलईडी टेललैंप दिए गए हैं, जो आपको अर्टिगा में नहीं मिलेंगे।

मारुति एक्सएल6 को कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था, उस दौरान इस कार को नेक्सा ब्लू कलर दिया गया था। स्कैच में कंपनी ने कार को ब्राउन कलर में रखा है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि लॉन्च के वक्त कंपनी इन दोनों कलर के साथ कार को पेश कर सकती है। चर्चाएं हैं कि एक्सएल6 को अर्टिगा वाले रेड, ग्रे, सिल्वर, व्हाइट और ब्लू कलर में भी पेश किया जा सकता है। मारुति एक्सएल6 को दो वेरिएंट ज़ेटा और अल्फा में पेश किया जा सकता है।

Leave a Comment