Business

भारत में आ रही है हुंडई की शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू

नई दिल्ली/जनदखल. हुंडई 21 मई को अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू भारत में लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी की पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। वेन्यू एसयूवी को टाटा नेक्सॉन, फॉर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी300 और इस सेगमेंट की ‘बॉस’ मारुति विटारा ब्रेजा की टक्कर में उतारा जाएगा। भारतीय बाजार में मारुति को हर सेगमेंट में टक्कर देने वाली हुंडई के पास सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मारुति की टक्कर में कोई प्रॉडक्ट नहीं था। वेन्यू से कंपनी की यह कमी पूरी हो जाएगी।

देश में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट तेजी बढ़ रहा है। हुंडई अपनी नई एसयूवी वेन्यू से इसका फायदा उठाना चाहती है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.5 लाख से 12 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है। इस हिसाब से वेन्यू की कीमत टाटा नेक्सॉन और मारुति विटारा ब्रेजा से थोड़ी ज्यादा होगी। ब्रेजा की एक्स शोरूम कीमत 7.68 लाख से 10.43 लाख रुपये और टाटा नेक्सॉन की कीमत 6.48 लाख से 10.90 लाख रुपये है।

हुंडई वेन्यू छोटी क्रेटा जैसी दिखती है। इसकी डिजाइन काफी हद तक कंपनी की कोना एसयूवी से ली गई है। इसमें कोना की तरह नई केसकेडिंग ग्रिल और ड्यूल-हेडलैम्प सेटअप दिया गया है। वेन्यू में 16-इंच डायमंड अलॉय वील्ज, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, अंडरबॉडी क्लैडिंग और रूफ रेल्स हैं। वेन्यू में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगा। इसका इंटीरियर ब्लैक कलर में है। कैबिन में अच्छी क्वॉलिटी के प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है।

Leave a Comment