Big news

उन्नाव रेप पीड़िता का इलाज अब नई दिल्ली में होगा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

नई दिल्ली/जनदखल. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि उन्नाव रेप पीड़िता का इलाज अब नई दिल्ली में होगा। पीड़िता को लखनऊ से नई दिल्ली भेजने का आदेश दिया है। पीड़िता के साथ अस्पताल में भर्ती उनके वकील का इलाज भी अब दिल्ली में कराने का फैसला कोर्ट ने सुनाया है । दोनों फिलहाल लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। वहीं, लखनऊ में डॉक्टरों ने जानकारी दी है कि दोनों की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है।

जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की पीठ ने सोमवार को वरिष्ठ अधिवक्ता वी. गिरि और दूसरे वकीलों से दोनों पीड़ितों को लखनऊ के अस्पताल से एम्स, दिल्ली लाने के संबंध में पूछा था। यह बताए जाने पर कि परिवार के किसी सदस्य ने इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है, पीठ ने मामले की सुनवाई शुक्रवार को करने की बात कही थी। हालांकि, कोर्ट ने सोमवार को ही यह निर्णय दे दिया कि दोनों का इलाज दिल्ली में ही कराया जाए।

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ने पीड़िता और उनके वकील की सेहत की जानकारी दी है। डॉक्टरों ने बताया है कि दोनों की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है। पीड़िता की सेहत में कुछ सुधार हुआ है। वकील बिना वेंटिलेटर के सांस ले पा रहे हैं लेकिन डीप कोमा में जा चुके हैं। उल्लेखनीय है कि उन्नाव रेप कांड के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप है कि उसने रेप पीड़िता के पिता को अपने गुंडों से पिटवाया और फिर अवैध हथियार रखने के मामले में जेल भिजवा दिया। उनकी जेल में ही मौत हो गई।

Leave a Comment