Big news State

छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई जगह जलभराव स्थिति

रायपुर/जनदखल. छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का दौर जारी है। राजधानी रायपुर में दो दिन से रूक रूक कर बारिश का दौर जारी है। 18 घंटों से भी ज्यादा समय हो रही बारिश की वजह से हालात खराब हो गए हैं। इसकी वजह से शहर के निचले इलाके में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 से 48 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

टिकरापारा, कुशालपुर, शंकर नगर, लाल बहादुर शास्त्री वार्ड, वीरनारायण वार्ड समेत कई इलाकों में जल भराव के हालात देखे गए। वहीं एयरपोर्ट जाने वाली सड़क पर भी कई जगहों पर पानी भरा है। राजधानी शहर के लगभग 5 वार्डों में स्थिति बिगड़ गई है। कई इलाकों में तो घुटने तक पानी भर गया। शंकर नगर से लगे गांधी नगर बस्ती में भी जलभराव है। अगले 24 घंटे के लिए राजधानी रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी जिलों में जोरदार और मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बस्तर के नारायणपुर, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा जिले के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है

वहीं कवर्धा, बेमेतरा, बिलासपुर, जांजगीर राजनांदगांव, बालोद, कांकेर में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। कुरेनार नदी का जलस्तर बढ़ने से 35 गांवों का संपर्क टूटा। पखांजूर मुख्यालय से टूटा संपर्क। बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन मुस्तैद हो गई है। वहीं नक्सल प्रभावित इलाके में लगातार हो रही भारी बारिश से अंदरूनी इलाकों में रह रहे लोग काफी परेशान हो गए है। बारिश की वजह से कुछ लोगों के मकान तक ढह गए हैं।

Leave a Comment