Big news

जम्मू-कश्मीर में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, बाजार सजने लगे

नई दिल्ली/जनदखल. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 कमजोर हटाने के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य होते नजर आ रहे हैं। सोमवार को बकरीद होने के कारण जम्मू में धारा 144 हटा दी गई है। बकरीद के त्योहार से ठीक एक दिन पहले सोमवार को जम्मू के बाजारों में रौनक दिखाई देने लगी है। बकरीद के मौके पर पशुधन बाजार में लोग जानवरों की खरीददारी करते नजर आर रहे हैं। हालात सामान्य नजर आ रहे हैं।

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि राज्य में स्थिति शांतिपूर्ण है। पिछले 7 दिनों से कोई भी हिंसक घटना नहीं हुई है। संचार प्रतिबंधों में भी ढील दी जा रही है। डीजीपी ने आगे कहा कि सिर्फ 5 शहर ऐसे हां, जहां पर आंशिक रूप से कुछ चीजों पर प्रतिबंध है। हम समय-समय पर उन प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं। घाटी में कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जो कानून और व्यवस्था के लिहाज से संवेदनशील हैं। उन क्षेत्रों पर नजर रखी जा रही है। शनिवार को हमने दक्षिण कश्मीर के 4 जिलों का दौरा किया और हर जगह लोग ईद समारोह के लिए चीजें खरीदने के लिए बाजार में थे।

आपको बताते जाए कि इससे पहले मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी। समीक्षा के बाद उन्होंने कहा था कि किसी भी हालात से हम निपटने के लिए तैयार हैं और निरंतर सतर्कता बरतने और तैयारी की आवश्यकता पर जोर दिया जा रहा है।

Leave a Comment