Big news

सुषमा को नहीं मिली मोदी के मंत्रिमंडल में जगह, सुषमा ने लिखा भावुक संदेश

नई दिल्ली/जनदखल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ समारोह विदेशी मेहमानों के साथ धूम से मना। इसमें कई नए नेताओं को जगह मिली लेकिन पिछली सरकार में विदेश मंत्रालय का जिम्मेदारी संभालने वाली सुषमा स्वराज को स्थान नहीं मिल पाया। इस पर सुषमा ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्रियों की शपथ के बाद एक ट्विटर पर एक विदा संदेश लिखा, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी का धन्यवाद किया। सुषमा के इस संदेश के बाद ट्विटर पर उनके प्रशंसकों में निराशा छा गई। लोग पूर्व विदेश मंत्री सुषमा की तारीफ करते दिखे।

लोकसभा चुनावों में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी सरकार ने शपथ भी ले लिया। शपथग्रहण समारोह के बाद सुषमा ने ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्रीजी, आपने 5 वर्षों तक मुझे विदेश मंत्री के तौर पर देशवासियों और प्रवासी भारतीयों की सेवा करने का मौका दिया और पूरे कार्यकाल में व्यक्तिगत तौर पर भी बहुत सम्मान दिया। मैं आपके प्रति बहुत आभारी हूं। हमारी सरकार बहुत यशस्विता से चले, प्रभु से मेरी यही प्रार्थना है।’

अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और उमा भारती भी इस बार कैबिनेट में नहीं हैं। जेटली ने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए सरकार में शामिल न किए जाने का अनुरोध किया था जबकि स्वराज और भारती ने लोकसभा चुनाव ही नहीं लड़ा था। मोदी सरकार-1 के कई कैबिनेट मंत्रियों को नई सरकार में जगह नहीं मिली है। भाजपा के नेताओं मेनका गांधी, सुरेश प्रभु, जेपी नड्डा, राधा मोहन सिंह को इस बार मंत्री नहीं बनाया गया।

Leave a Comment