Big news State

एक्सप्रेस वे में हुए घटिया निर्माण पर होगी कड़ी कार्रवाई, स्वतंत्र एजेंसी से होगी जांच

रायपुर/जनदखल. घटिया एक्सप्रेस वे के निर्माण को लेकर राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई के संकेत दिये हैं। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस मामले में स्वतंत्र एजेंसी से जांच के आदेश दिये हैं। विभाग ने घटिया निर्माण को गंभीरता से लेते हुए विभागीय अधिकारियों के बजाय स्वतंत्र एजेंसी से कराने के निर्देश दिया है।

मंत्री के निर्देश पर अब तक इस मामले की जांच कर रही सड़क विकास निगम की तरफ से चल रही आंतरिक जांच समिति को निरस्त कर दिया । ये जांच अब सामान्य प्रशासन विभाग के अधीन कार्यरत मुख्य तकनीकी परीक्षक कार्यालय को सौंपी है। मुख्य तकनीकी परीक्षक कार्यालय से यह भी कहा गया है कि वो विशेषज्ञों की सलाह लेकर शीघ्र इसकी जांच रिपोर्ट तथा खराब गुणवत्ता का प्रतिवेदन सौंपे।

इधर, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूर्व की रमन सरकार कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिये एक्सप्रेस वे के घटिया निर्माण के लिये जिम्मेदार ठेकेदार के बिल को पास कराने के हड़बड़ी में श्रीचंद सुंदरानी और भाजपा ने एक्सप्रेस वे की उद्घाटन की नौटंकी कर एक्सप्रेस वे की घटिया एवं गुणवत्ताविहीन निर्माण पर पर्दा डालने की कोशिश किया है। एक्सप्रेस वे में सड़क हादसे के बाद श्रीचंद सुंदरानी जनता को बतायें एक्सप्रेस वे की उद्घाटन की हड़बड़ी क्यों थी? सुंदरानी जी को जो बिना गुणवत्ता की जांच के एक्सप्रेस वे चालू कराने पर आमादा थे?

Leave a Comment