Big news

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष का फैसला होते तक सोनिया गांधी को बनाया गया अंतरिम अध्यक्ष

नई दिल्ली/जनदखल. सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की नयी अंतरिम अध्यक्ष होंगी। सीडबल्यूसी की घंटों चली मीटिंग के बाद सोनिया गांधी के नाम पर पार्टी ने मुहर लगाई। कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, 5 जोन के आधार पर ली गई राय में सोनिया गांधी का नाम ही अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सामने आया। पहले तो उन्होंने मना लिया, लेकिन नेताओं के बहुत कहने पर उन्होंने अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए हामी भर दी।

इससे पहले कल सोनिया गांधी के घर पर भी एक बैठक हुई थी, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता भी मौजूद थे। बैठक में कल ये फ़ैसला लिया गया कि आज की कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं को भी बुलाया जाएगा और उनकी राय ली जाएगी लेकिन अंतिम फ़ैसला कांग्रेस कार्यसमिति ही करेगी।

पूर्वोत्तर क्षेत्र के समूह में अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद और कई अन्य वरिष्ठ नेता, पूर्वी क्षेत्र के समूह में केसी वेणुगोपाल, कुमारी शैलजा, तरुण गोगोई और कई अन्य वरिष्ठ नेता, उत्तरी क्षेत्र वाले समूह में प्रियंका गांधी, पी चिदंबरम, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कई अन्य वरिष्ठ नेता, पश्चिमी क्षेत्र के समूह में एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और कई अन्य वरिष्ठ नेता तथा दक्षिणी क्षेत्र के समूह में मनमोहन सिंह, अधीर रंजन चौधरी, आनंद शर्मा तथा कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे।

Leave a Comment