Big news

जम्मू-कश्मीर में स्कूल-कालेज खुले, सुरक्षाबल तैनात, माहौल पर नजर

नई दिल्ली/जनदखल. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के कमजोर करने के बाद आज पांचवां दिन है। सुरक्षाबलों ने घाटी के चप्पे-चप्पे पर तैनात है और धारा 144 लागू है। आज जम्मू के कुछ क्षेत्रों में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। स्कूल और कॉलेज खुले। जम्मू के उधमपुर, सांबा जिले में स्कूल-कॉलेज आज खुलने शुरू हो जाएंगे। सभी सरकारी कर्मचारियों को वापस दफ्तर आने को कहा गया है।

जम्मू के सांबा जिले से ऐसी तस्वीरें आई हैं, जो हालात सामान्य होने की ओर इशारा करती हैं। सांबा में स्कूल खुल गए हैं और बच्चे एक बार फिर बस्ता उठाकर पढ़ने को निकले हैं। प्रार्थना हो रही है। कश्मीर ज़ोन के डिविज़नल कमिश्नर बीए खान का कहना है कि अब से कुछ दिनों में हज यात्री रवाना होंगे, जो लोग वापस आ रहे हैं, उनकी जानकारी जल्द ही हज दफ्तर से ली जाएगी। जो लोग हज से वापस आ रहे हैं, उन्हें पास दिए जाएंगे।

कश्मीर जोन के संभागीय आयुक्त बशीर अहमद खान ने कहा है कि ईद के मद्देनजर विभिन्न वस्तुओं की आपूर्ति के संबंध में दुकानों पर आने वाले लोगों के बजाय प्रत्येक जिले के प्रत्येक नुक्कड़ पर जनता के लिए सामान पहुंचाए जाएंगे। पिछले पांच दिन से जम्मू, कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में मोबाइल फोन, इंटरनेट, टीवी-केबिल की सुविधा बंद है। आज शुक्रवार है, ऐसे में कश्मीर के कई हिस्सों में आज लोग नमाज़ के लिए बाहर निकलेंगे।

Leave a Comment