Big news State

भारी बारिश से कई लोग फंसे, बीजापुर में 15 ग्रामीणों को राहत दलों ने निकाला

रायपुर/जनदखल. राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश जारी है। बीजापुर में 78.9 एमएम बारिश हुई, जिसमें सबसे ज्यादा बारिश भैरमगढ़ ब्लॉक में 165 एमएम बारिश दर्ज की गई। ऐसे में यहां बहने वाले गुडरा नाले में बाढ़ के चलते 15 ग्रामीण रातभर फंसे रहे। इन ग्रामीणों को गुरूवार को रेस्क्यू कर लिया गया है। तहसीलदार ने बताया कि मंगनार के ये ग्रामीण बुधवार को शिकार खेलने बारसूर गए हुए थे। शिकार से वापस लौटने के दौरान अचानक भारी बारिश हुई और गुडरा नाला उफान पर आ गया।

पिछले 24 घंटे के दौरान बालोद में सबसे ज्यादा 300 मिमी पानी गिर गया, वहीं राजधानी में भी इस दौरान 184 मिमी पानी बरसा। माना एयरपोर्ट में भी 230 मिमी पानी रिकॉर्ड किया गया। उत्तरी छत्तीसगढ़ में बना अवदाब तो आगे बढ़ते हुए कमजोर हो रहा है, लेकिन द्रोणिका की वजह से रायपुर और बिलासपुर संभाग में कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी है। राज्य के शेष हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले दो दिन से बारिश हो रही है। तीन दिन पहले तक राज्य में बारिश की कमी औसत से 10 फीसदी तक थी, जो अब घटकर महज दो फीसदी रह गई है।

बारिश की वजह से राजधानी के इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। नालियां पूरी तरह पानी से लबालब हैं। जिससे गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। भारी बारिश ने नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है। कई इलाकों में तो लोगों के घरों में भी पानी भर गया है। एयरपोर्ट मार्ग, जलविहार कॉलोनी, प्रोफेसर कॉलोनी, गांधी नगर, न्यू शांति नगर के कई जगहों पर पानी भराव से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। अभी भी जलभराव की स्थिति बनीं हुई है।

Leave a Comment