Big news

ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, करोडो़ं की हेराफेरी की

नई दिल्ली/जनदखल. साइबर क्राइम थाना पुलिस ने करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर शुक्रवार को 3 नाइजीरियन और एक पूर्णता भारतीय महिला को गिरफ्तार किया है। साइबर क्राइम थाना मैं दर्ज ऑनलाइन ठगी के एक प्रकरण की जांच की गई। पुलिस की जांच में ऑनलाइन ठगी करने वाले 3 नाइजीरियन और एक पूर्णता भारतीय महिला के शामिल होने का पता चला पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर ऑनलाइन ठगी के गिरोह का पर्दाफाश कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

साइबर क्राइम थाना पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। दोस्ती गांठ करते ठगी- फेसबुक के जरिए चैट कर खुद को विदेशी नागरिक बताने वाले यह ठग पहले दोस्ती करते है, जिसके बाद खुद को बड़ा बिजनेसमैन होना बताकर अपनी बातों के जाल में फासते थे। जिसके बाद व्हाट्सएप नंबर के जरिए बातचीत शुरू कर करते और गिफ्ट के तौर पर एक पार्सल भेजना बताते हैं।

जिसके बाद कस्टम अधिकारी बनकर कॉल किया जाता और पार्सल में विदेशी मुद्रा होने पर मुद्रा ट्रेडिंग का अपराध में जेल भेजने का डर दिखाया जाता दूसरी ओर विदेशी दोस्त इंडिया आकर उसे रुपए देने की कह कर मदद करने को कहता दोनों ओर से घेरकर शातिर ठग गिरोह लाखों रुपए बैंक खातों में जमा करा लेता जिसके बाद मोबाइल नंबर बंद कर देता है।

Leave a Comment