Big news

एक बार फिर से मुंबई आतंकियों के निशाने पर, सुरक्षा एजेंसियों ने किया अलर्ट

नई दिल्ली/जनदखल. एक बार फिर से मुंबई आतंकियों के निशाने पर है। पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ-साथ मुंबई पर भी आतंकी हमला करने की फिराक में है। बताया जा रहा है कि कश्मीर में आर्टिकल 370 के हटने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन भारत के खिलाफ आतंकी हमला करने की साजिश रच रहे हैं, जिसका टारगेट आर्थिक राजधानी मुंबई को तबाह करना हो सकता है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटने से भारत में पुलवामा जैसी आतंकी घटनाएं हो सकती हैं। यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया गया है और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास करा कर सरकार ने कश्मीर को केंद्र शासित राज्य बना दिया है। इसके बाद से पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव की स्थिति बढ़ गई है।

इमरान खान का यह ऐसा बयान है, जिसे पाकिस्तान द्वारा आतंकवादी समूहों को अपना समर्थन देने का प्रयास करने के संकेत के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि भारत को अस्थिर करने और घाटी में अशांति फैलाने के इरादे से पाकिस्तान आतंकवादी समूहों को बढ़ावा दे सकता है।

Leave a Comment