Big news

घाटी में तनाव के मद्देनजर उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात की

श्रीनगर/जनदखल. जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों पर यात्रियों हमले की पुख्ता जानकारी मिली है। इसकी वजह से एडवाइजरी जारी की है। कश्मीर में हालात सामान्य हो रहे हैं। स्कूल-कॉलेज खुले हुए हैं। शुक्रवार देर रात सियासी हलचल के बाद आज सुबह श्रीनगर में हालात सामान्य नजर आ रहे हैं और पेट्रोल पंपों पर सामान्य भीड़ है और एटीएम पर भी तरह अफरा-तफरी का माहौल नहीं है। राज्य में इंटरनेट सेवा भी सामान्य रूप से चल रही है।

घाटी में तनाव के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक से नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि हम जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति के बारे में जानना चाहते थे। जब हम अधिकारियों से पूछते हैं, तो वे कहते हैं कि कुछ हो रहा है, लेकिन किसी को नहीं पता कि वास्तव में क्या हो रहा है। हमने गवर्नर से राज्य के बारे में चर्चा की। हमें कुछ नहीं बताया जाता है। गवर्नर ने हमें बताया कि 370 को लेकर किसी ऐलान की तैयारी नहीं की जा रही है। हमें राज्य में तैनात अफसरों से भी कोई जवाब नहीं मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यकीन दिलाया है कि 35ए से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी और प्रधानमंत्री भी यहां चुनाव चाहते हैं।

जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में देवी दुर्गा मंदिर में होने वाली मचैल माता की यात्रा को निलंबित कर दिया गया है। यह जानकारी किश्तवाड़ जिला आयुक्त अंगरेज सिंह राणा ने दी है। जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात के बीच सीआरपीएफ जवानों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। जम्मू-कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ जवानों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। यही नहीं जरूरत पड़ने पर छुट्टियां भी रद्द हो सकती हैं।

Leave a Comment