Big news

महाराष्ट्र में मॉनसून ने दी दस्तक, मुंबई में जबरदस्त बारिश

मुंबई/जनदखल. महाराष्ट्र में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। शुक्रवार सुबह मायानगरी मुंबई और आसपास के इलाकों में जबरदस्त बारिश हुई। ये इस सीजन की पहली जोरदार बारिश है। मुंबई के अलावा पालघर में सुबह से भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से मुंबईवालों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन साथ ही साथ आफत भी मिली। बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से जाम लगता जा रहा है।

बारिश के कारण मुंबई के तापमान में भी कमी आई है, अभी मुंबई का तापमान 27 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। मुंबई में हुई तेज बारिश ने असर दिखाना शुरू कर दिया है। कुछ जगहों से पानी के भरने की खबरें आ रही हैं। अंधेरी, धारावी, वसई, कांदिवली, बोरिवली समेत कई इलाकों में बारिश के कारण जल जमाव हो गया है। मुंबई की सडकों पर रैफिक रुक-रुककर चल रहा है। गुरुवार को स्काईमेट का अनुमान था कि अगले 48 घंटे में मुंबई में 100 मिमी तक बारिश होगी।

मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटों में लगातार तेज बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं मुंबई एयरपोर्ट के पास विजिबिलिटी भी कम हो गई है। अभी एयरपोर्ट पर विजिबिलटी 700 मीटर के आसपास है। जिसकी वजह से उड़ान में दिक्कत आ सकती है। इस दौरान 40 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

Leave a Comment