Big news

एक बार फिर चली मोदी लहर, भाजपा को पूर्ण बहुमत, 30 मई को लेंगे शपथ

नई दिल्ली/जनदखल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने अब तक 300 लोकसभा सीटों पर विजय हासिल कर चुकी है और वह 3 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 52 सीटें जीत चुकी हैं । एनडीए 347 सीटों पर जीत हासिल कर ली हैं और 3 सीटों पर आगे चल रहे हैं। नरेंद्र मोदी पांच साल का पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद दोबारा सत्ता में वापसी करने वाले भारत के तीसरे प्रधानमंत्री बनने वाले हैँ। इससे पहले जवाहरलाल नेहरू और मनमोहन सिंह पूर्ण कार्यकाल के बाद लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बने थे। आम चुनाव 2019 के गुरुवार को आए परिणाम के बाद यह तय है कि नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शाम को चार से पांच बजे तक का समय तय किया गया है। सूत्रों के अनुसार, इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को बुलाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी शपथ ग्रहण करने से पहले गुजरात जाने का कार्यक्रम है। वहां अपनी मां हीरा बेन से आशीर्वाद लेंगे। सूत्रों के अनुसार 28 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी की जनता का धन्यवाद देने जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें वह कई मुद्दों पर बात करेंगे और सरकार खत्म होने के औपचारिक अंजाम देंगे। कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति से मिलेंगे और अपना इस्तीफा सौपेंगे। पुरानी सरकार खत्म होने के बाद नई सरकार की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। राष्ट्रपति एक बार फिर नरेंद्र मोदी को सरकार बनाने के लिए बुलाएंगे।

Leave a Comment