Big news

देशी विदेशों मेहमानों के समक्ष मोदी लेंगे दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली/जनदखल. नई सरकार की शपथ से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा की और इस बैठक में शाम को शपथ लेने वाली नई सरकार के मंत्रियों के नामों को फाइनल किया गया। सूत्रों ने बताया कि फाइनल लिस्ट को जल्द ही राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा। पीएम मोदी की शपथ से पहले राजनीतिक हलचल भी काफी तेज हो गई है। पीएम मोदी और अमित शाह की मुलाकात के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव और संगठन मंत्री रामलाल ने बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात की है।

प्रचंड बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार केंद्र की सत्ता में आए नरेंद्र मोदी शाम 7 बजे अपने नए मंत्रिपरिषद के साथ राष्ट्रपति भवन में दूसरी बार शपथ लेंगे। मोदी और शाह ने पिछले दो दिनों में कई राउंड की बातचीत की है। सूत्रों ने बताया कि मोदी के नए मंत्रिपरिषद में एनडीए के ज्यादातर सहयोगियों को प्रतिनिधित्व मिलेगा। इसमें देश के अलग-अलग हिस्सों में बीजेपी के दमदार प्रदर्शन वाले राज्यों की भी झलक मिलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह में वीवीआईपी सहित 8,000 अतिथि शामिल होंगे। यह अब तक की सर्वाधिक संख्या होगी। प्रधानमंत्री और उनकी मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मेजबानी वाले रात्रि भोज में विदेशी गणमान्य लोगों को राष्ट्रपति भवन रसोई का खास व्यंजन ‘दाल रायसीना परोसी जाएगी।

Leave a Comment